Header Ads

सेक्स के लिए क्या नहीं करें


rworldlove
सेक्स वो प्रक्रिया है जिसमें सबको समान रूप से खुशी मिलती है. आप माने या न माने, लेकिन महिलाएं भी इस को लेकर उतनी ही उत्सुक रहती हैं जितने उनके पुरुष प्रतिरूप. 'जीवन में सब कुछ परफेक्ट होना चाहिए', इस नियम को अधिकतर महिलाएं अपने निजी पलों में भी लागू करती हैं. यही वजह है कि वो उस पल को लेकर पुरुषों से ज़्यादा सतर्क रहती हैं.

सेक्स के लिए क्या करें, ये तो आपको पता ही होगा. क्या नहीं करें, ये आपको हम बताएंगे:

1. एंटी-एलर्जिक दवाई न लें

rworldlove
ये ठीक है कि आप अपनी सेहत का ध्यान रखती हैं लेकिन अगर आप अपने बिग डे की तैयारी कर रही हैं, तो प्लीज़ गलती से भी कोई एंटी-एलर्जिक मत खाना. जितनी भी एंटी-एलर्जिक दवाईयां होती हैं, वो आपके बॉडी में मौजूद Mucus को भी सुखाती हैं. जिससे आपके वजाइना में मौजूद लुब्रीकेंट भी सूख जाता है. इसका सीधा असर आपके Orgasm पर पड़ता है.

2. स्पाइसी खाना

अगर आपको मोमोज़ की चटनी बहुत पसंद है, तो इस एक दिन के लिए उसका इस्तेमाल मत करना. मसालेदार या ज़्यादा मिर्च वाला खाना खाने से बॉडी के अलग-अलग पार्ट्स में स्मेल आती है. मुझे यकीन है आप नहीं चाहेंगी कि आपका इतना इम्पोर्टेन्ट दिन (यानि रात) इस वजह से खराब हो.

3. ज़्यादा शराब पीना

rworldlove
अति तो किसी भी चीज़ की बुरी होती है. वैसे कुछ महिलाओं का मूड एक-दो ड्रिंक के बाद सही हो जाता हो, लेकिन ज़्यादा पीने से आपके मूड में खलल पड़ सकता है. इसलिए मूड खराब करने से अच्छा है लिमिट में पीना.

4. इलेक्ट्रिक टूथब्रश यूज़ करना

हां मुझे पता है कि ब्रश करना सबसे ज़रूरी चीज़ है लेकिन... इलक्ट्रिक ब्रश नहीं. इलेक्ट्रिक ब्रश और एलकोहल से बने हुए माउथ वॉश से आपको STD होने के चान्सेज़ रहते हैं. जब भी आप इलेक्ट्रिक ब्रश यूज़ करते हैं, तो उसके Bristles आपके मसूड़ों में छोटे-छोटे घाव पैदा कर सकते हैं. और ये घाव आगे जाकर STD के कारण बन सकते हैं.

5. शेविंग से दर्द हो सकता है

पर्सनल हाइजीन और रख-रखाव की ज़रूरत हर किसी को होती है. खासकर महिलाएं इसका ज़्यादा ध्यान रखती हैं. लेकिन अगर आप Sex करने से ठीक पहले शेव करेंगी, तो आपको दिक्कत हो सकती है, क्योंकि शेव करने के बाद त्वचा बहुत सेंसिटिव हो जाती है. किसी भी प्रकार की 'गतिविधि’ इसे नुकसान पंहुचा देती है. अगर आपको शेव करना ही है, तो 'उस दिन' से एक-दो दिन पहले करें, ताकि आपको किसी तरह का दर्द न हो. मतलब, शेविंग वाला!

6. चॉकलेट से मत लेना पंगा

Ads में आपने किसी कपल को चॉकलेट या वाइन से प्यार की शुरुवात करते हुए देखा होगा. ये देखने में जितना अच्छा लगता है, है उतना ही बुरा. क्योंकि चॉकलेट में मौजूद चीनी से यीस्ट इन्फेक्शन होने का खतरा हो सकता है. अब सोच लीजिये, रात-रात में बात न हो जाए.

Sex को लेकर जितनी भी एडवाइस दी जाती है, उनमें कहीं भी ढंग से महिलाओं का ज़िक्र नहीं होता. जबकि एक अच्छी सेक्स लाइफ के लिए दोनों को Do's और Don’t's पता होने चाहिए, तभी तो कुछ बात बनेगी! 

 



आप यहां क्लिक कर सकते हैंआपहमें फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं....

No comments

Powered by Blogger.