Header Ads

रात को सोने से पहले करें ये काम और रहेंगी हमेशा जवां

       रात को सोने से पहले करें ये काम और रहेंगी हमेशा जवां


आमतौर पर दिनभर की भाग-दौड़ पर हम अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते है। जिससे कारण स्किन संबंधी की समस्या उत्पन्न होती है। जिसके कारण हम की टेंशन में आ जाती
आमतौर पर दिनभर की भाग-दौड़ पर हम अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते है। जिससे कारण स्किन संबंधी की समस्या उत्पन्न होती है। जिसके कारण हम की टेंशन में आ जाती है। साथ ही हमारी स्किन डल होने के साथ-साथ बेरुखी हो जाती है। जिसे हम जवां बनाने के लिए वो हर काम करते है। जिससे हमारे चेहरे में फिर से निखार आ जाए। इसके लिए हम रोज पार्लर के चक्कर लगाते है या फिर घरेलू उपाय अपनाते है। जिससे इस समस्या से निजात मिल जाएं।
ये भी पढ़े-
     प्यार करने से पहले महिलाएं करती हैं तैयारी
     रात को सोने से पहले चेहरे पर स्वस्थ त्वचा पाने के लिए करें ये काम
  • काम कर आप जितना भी थकी हो, लेकिन रात को बिना मेकअप उतारे नहीं सोना चाहिए। बिना मेकअप उतारे सोने से आपकी त्वचा पर रसायनिक प्रभाव पड़ सकता है। साथ ही आपकी त्वचा पर मौजूद सूक्ष्म रंध्र बंद हो जाएंगे। जिससे कारण आपके चेहरे की चमक फीकी पड़ जाएगी।
  • अगर आपके पास इतना भी समय नहीं है कि आप फेशियल कराएं तो रोज रात को नहाते समय अपने हाथों से चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा में निखार आएगा। साथ ही फेशियल के लिए नेचुरल चीजों का चुनाव करें।
  • रात को नहाते वक्त अपने पानी में थोड़ा सा नमक मिला लें साथ ही हल्का गर्म पानी ले। ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद तत्व जिसके कारण संक्रमण की आंशका है। वह हट जाएगे। जिससे आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • सभी लडकी का सपना होता है कि उसके बाल घन, लंबे और चमकदार हो अगर आप भी यही सोचती है तो रात को सोने से पहले अपने बालों पर अच्छी तरह से कंघी करें। इससे आपके बाल गिरना बंद हो जाएगे। क्योंकि बालों पर कंघी करने से  ब्लड सर्कुलेशन बूस्ट होता है।
  •  हमारे दिनचर्या के काऱण हमारे शरीर में से सबसे ज्यादा आंख को थकान होती है। जिसके कारण वह बोझिल लगने लगती है। अगर आपके साथ ऐसा है तो सोने से पहले अपनी आंखों पर ठंडे पानी से छीटें मारें। इससे आपकी थकान खत्म हो जाएगी। साथ ही इससे आपको डार्क सर्कल से भी निजात मिल जाएगा।

 

आप यहां क्लिक कर सकते हैंआपहमें फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं....

 

No comments

Powered by Blogger.